Header Ads

.

न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन की छठी बैठक संपन्न, बिजनेस को बड़ा बनाने पर हुई सारगर्भित चर्चा


न्यूज पोर्टल्स से जुड़ी तमाम समस्याओं के सन्दर्भ में गठित हुए न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन की आज 5 जुलाई को छठी बैठक आयोजित की गयी, जिसमें किसी न्यूज पोर्टल्स को स्टार्टअप की भांति सफल करने पर लम्बी चर्चा हुई. 

दिल्ली से श्री मिथिलेश कुमार सिंह जी ने इस चर्चा को दिशा देते हुए कहा कि अथक मेहनत के बावजूद एक बड़े लेवल पर न्यूज पोर्टल्स आखिर क्यों सफल नहीं हो पाते हैं. छत्तीसगढ़ से सिरिल दास जी ने विज्ञापन और मजलूमों की सहायता के माध्यम से नेटवर्क विस्तारित करने की बात की. 

दिल्ली से गणेश यादव जी ने अपने पोर्टल्स में लोगों को सदस्य बनाने की महत्ता बतलाई, जिससे व्यापारिक मॉडल आगे बढ़ाया जा सकता है. बक्सर टॉप न्यूज के चंद्रकांत निराला जी ने अनेक उदाहरण देते हुए नियमित पाठकों से जुड़ाव पर बल दिया. 

न्यूज 24 के बृजेश  इस मीटिंग में कई सवाल पूछते नज़र आये, जिनका वरिष्ठों द्वारा समाधान प्रस्तुत किया गया. 
मीटिंग में मिथलेश यादव जी ने भी अपने महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत करते हुए कंटेंट की महत्ता पर जोर दिया. साथ ही BSTV24 LIVE से अभय शुक्ला  ने चर्चा में सहभागिता की.

सबसे महत्वपूर्ण इस बात की चर्चा रही कि जीवन यापन से आगे बढ़ते हुए किस प्रकार बिजनेस को बड़ा स्वरुप दिया जा सकता है. मिथिलेश कुमार सिंह जी ने इस पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए टारगेट सेट करने, एसोसिएशन और कोलैबोरेशन करने, तकनीक इनोवेशन के साथ कदम ताल करने व फण्ड रेज करने पर फोकस किया. इसकी डिटेल वीडियो में अवश्य देखना चाहिए. 

https://youtu.be/1oCqHCokbdE

No comments