Header Ads

.

मिशन 30M स्वतंत्रता दिवस तक 30 मिलियन लोगों की सेवा

रिपोर्ट - (एडिटर-इन-चीफ सूरज द्विवेदी) 
कोविड -19 के मदेनजर, दुनिया भर में लाखों लोगों ने अपनी आजीविका के बुनियादी साधन खो दिए हैं; हम हाल ही के इतिहास में हमारा समाज भयानक भूख की समस्या के बीच में हैं। जबकि सरकारें और संगठन अपना काम कर रहे हैं, यह हमारे समुदाय के सभी सदस्य के लिए महत्वपूर्ण है कि हम अपने साथी नागरिकों की भलाई और जीवन की सलामती की ज़िम्मेदारी लें। पिछले साल, रॉबिन हुड आर्मी ने की 5 दिनों में 5 मिलियन लोगों की सेवा - आवश्यकता आज और भी बहुत ज़्यादा है।
#मिशन30M नागरिक समाज द्वारा सबसे बड़ा खाद्य राहत प्रयास है - जिसके माध्यम से रॉबिन हुड आर्मी इस सेवा के लिए 10 देशों में व्यापारी समूह, पत्रकार समूह और स्वयंसेवक को एक साथ लाकर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सबसे अधिक प्रभावित लोगों में से 3 करोड़ को भोजन उपलब्ध कराएगा। हर RHA पहल की तरह ही प्रत्येक स्वयंसेवक अपने खाली समय में ऐसा करेगा और इसमें कोई मौद्रिक दान शामिल नहीं होगा।मिशन को तीन भागों में क्रियान्वित किया जाएगा:
● राशन: भारत, पाकिस्तान, बहरीन, बोत्सवाना, कनाडा, केन्या, मलेशिया, नाइजीरिया, श्रीलंका और युगांडा, में राॅबिंस स्थानीय पड़ोस और 5 गांवों को गोद लेंगे और सेवा करेंगे। हम 15 अगस्त तक 30 मिलियन लोगों को राशन उपलब्ध करवाएंगे। अविकसित व विकासशील ग्रामीण क्षेत्रों, अनाथालय, वृद्धाश्रम, बेघर लोग, बीमार मरीज और दैनिक मजदूर हमारी प्राथमिकता होंगे।
                                  (विवेेेक त्रिपाठी) 
● प्रौद्योगिकी: RHA समूह (robinhoodarmy.com/mission30M) और सोशल मीडिया द्वारा बनाया गया तकनीकी मंच मीडिया हैंडल भौगोलिक क्षेत्रों में वास्तविक समय के सभी जानकारियों का त्वरित अपडेट साझा करेगा। हमारी पिछली पहल की त्वरित अपडेट के समान जिसने हमारी राष्ट्रव्यापी परियोजना में 50 लाख लोगों की सेवा की। इससे जनता को प्रेरणा मिलेगी आंदोलन में शामिल होने के लिए एवं योगदान देने के लिए।

● मीडिया: RHA ने स्थानीय और देशव्यापी स्तर पर रेडियो स्टेशनों, बिलबोर्ड कंपनियों, प्रभावशाली हस्तियों, पत्रकार समूहों और डिजिटल समूह के साथ भागीदारी की है जो स्थानीय समुदायों को जुटाने और संदेश प्रसारित करने के लिए भूख के खिलाफ काम करेंगे।

सेवा करने के इस वैश्विक प्रयास में कोई भी शामिल हो सकता है - उन्हें केवल robinhoodarmy.com/mission30M पर पंजीकरण करना होगा। विभिन्न धर्मों, देशों, पृष्ठभूमि और लोगों का हमारे साथ में काम करने के लिए स्वागत है, हमारे समुदाय में भेदभाव का कोई स्थान नहीं। मानवता की मदद के लिए एक साथ आने के लिए विश्वास अत्यावश्यक है। हमारा उद्देश्य निजी नागरिकों, युवाओं और नागरिक समाज के साथ स्थानीय समुदाय के सर्वोत्तम हितों के लिए काम करना है, संसार के पुनर्निर्माण के विचार के साथ जहां सभी के पास दो मौलिक अधिकार हैं: आशा और भोजन।

राॅबिन हुड आर्मी के बारे में:

राॅबीन हुड आर्मी (RHA) एक स्वयंसेवी संगठन है जिसमें हजारों युवा पेशेवर हैं और वे नागरिक जो वैश्विक भूख से लड़ने के लिए अपने खाली समय में सेवादान करते हैं - समूह अधिशेष भोजन रेस्तरां से एकत्र करती है और इसे वितरित किया जाता है ज़रूरतमंदों में। पिछले 5 वर्षों में RHA ने 33.1 million(3.31 करोड़) से अधिक लोगों को वैश्विक स्तर पर 181 नगरों में भोजन वितरित किया है। हमारा समूह अब हावर्ड विषय अध्ययन है जिसमें धनराशि कोई स्थान नहीं है एवम् सोशल मीडिया व सहयोगियों की सहायता से अनवरत आगे बढ़ता आया है।

प्रयागराज के नागरिक किसी अन्य सहायता और मिशन 30 मिलियन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए
रॉबिन हुड आर्मी प्रयागराज के रिप्रजेंटेटिव विवेक त्रिपाठी 9807007111 या फिर नरेंद्र तिवारी 9616101394 से संपर्क कर सकते है।

No comments