Header Ads

.

गोरखपुर जा रही श्रमिक स्‍पेशल से शाहजहांपुर में कूदे पांच यात्री, मचा हड़कम्‍प

शाहजहांपुर के रोजा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह हड़कम्प मच गया। ट्रेन संख्या 04626 श्रमिक स्पेशल अमृतसर से गोंडा, गोरखपुर जा रही थी। रोजा से ट्रेन रन थ्रू जा रही थी। स्टेशन पर ट्रेन की गति धीमी होने पर उसमे पांच मजदूर रोजा स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतर पड़े। सभी पांचोंं मजदूर शाहजहांपुर के थाना खुदागंज के रहने वाले हैं। सभी को रोजा जीआरपी ने मौके पर ही पकड़ लिया। स्टेशन मास्टर ने तुरन्त स्टेशन अधीक्षक सहित कन्ट्रोल को सूचना दी। सूचना मिलने पर रोजा आरपीएफ और रोजा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी। सूचना मिलने पर रेलवे डा. संजय रॉय ने मौके पर पहुंंच कर सभी की जांच की, जो कि सामान्य निकली। रोजा पुलिस ने वाहन से सभी को तिलहर क्वारंटीन सेंटर भेजा।

जिले के थाना खुदागंज के ग्राम सूथा मझिला निवासी अरविंद सिंह, सोनू सिंह, मुनेंद्र सिंह, सेठपाल सिंह और धर्मेन्द्र सिंह अमृतसर में रहकर मजदूरी करते थे। लॉकडाउन होने पर वह सभी वहींं पर रुके रहे। गुरुवार को रात में सभी को अमृतसर से गोंडा तक का टिकट देकर ट्रेन के कोच संख्या एस 9 में बैठा दिया गया। अरविंद सिंह ने बताया कि उनसे कहा गया था कि बरेली में ट्रेन रुकेगी वहां उतर जाना।  ट्रेन बरेली नहींं रुकी। उन्होंने सोचा कि अब गोंडा जाना पड़ेगा। रोजा में जब ट्रेन धीमी गति से स्टेशन से गुजर रही थी तो वह सभी लोग यहां उतर गए। 

रेलवे के एरिया मैनेजर मनु गर्ग ने बताया कि रोजा स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल से पाँच श्रमिक चलती ट्रेन से उतरे थे, जिसकी सूचना तुरन्त जिला प्रशासन को दी गयी। रेलवे डा संजय रॉय द्वारा सभी जांच की गयी। सभी को रोजा पुलिस के हवाले कर दिया गया।
रोजा थाना प्रभारी अशोक पाल ने बताया कि रोजा स्टेशन पर पाँच श्रमिको के होने की सूचना मिली थी।सभी थाना खुदागंज क्षेत्र के रहने वाले थे। सभी को वाहन से तिलहर के जीजीआईसी स्कूल में बने क्वारंटीन सेंटर पर भेज दिया गया।

No comments