Header Ads

.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 82 पहुंची, इनमें 50 ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज


(Senior Reporter Amit Kumar)
देहरादून: उत्तराखंड में जब ऐसा लग रहा था कि कोरोना वायरस दम तोड़ने लगा है, तब लगातार मिल रहे नए मरीजों से सरकार और प्रशासन ​की चिंता बढ़ गई है. शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए. हालांकि, ये तीनों मरीज कुछ दिनों पहले ही हरियाणा के गुरुग्राम से उत्तराखंड लौटे थे. उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार दोपहर 2 बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 82 पहुंच गई है.

शुक्रवार को 1 मामला पौड़ी जिले से आया जहां गुरुग्राम से लौटे 23 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई. नैनीताल जिले में 2 मामले सामने आए जहां गुरुग्राम से ही लौटे 11 वर्षीय महिला और 24 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई. राज्य के कुल संक्रमितों में 50 लोग ठीक होकर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. अब राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 30 है. राज्य में दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

                        विज्ञापन
जैसे-जैसे बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे कोरोना पॉजिटिव केस संख्या भी बढ़ रही है. उत्तराखंड के अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत का कहना है कि जो भी लोग बाहर से आ रहे उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है.  इसके साथ ही अब ज्यादा सैंपलिंग भी की जा रही है. शुक्रवार को 495 सैंपल कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजे गए. सचिव परिवहन शैलेश बगोली ने बताया कि मौजूदा वक्त में उत्तराखंड आने के लिए करीब 2 लाख 12 हजार लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया है.
उन्होंने बताया कि अभी तक 82 हजार लोग उत्तराखंड में आ चुके हैं. इसमें सबसे अधिक हरियाणा से 16,385 लोग आए हैं, यूपी से 14 हजार से अधिक लोग राज्य में आए हैं. इसके अलावा 33,990 लोगों ने उत्तराखंड से दूसरे राज्यों में जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें 16 हजार लोग जा चुके हैं. शैलेश बगोली ने कहा कि अहमदाबाद, जयपुर, तेलंगाना और केरल से उत्तराखंड के लोगों को वापस लाया जाएगा. इसके लिए रेलवे से बातचीत चल रही है.

No comments