Header Ads

.

औरैया हादसे के दिन बुंदेलखंड में कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं, 7 प्रवासी मजदूरों की मौत, 164 घायल

बांदा
यूपी के औरैया में हुए दर्दनाक हादसे में 25 मजदूरों की मौत के बाद बुंदेलखंड क्षेत्र में भी कई मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बुंदेलखंड के सागर-छतरपुर, जालौन और महोबा जिलों में हुए सड़क हादसों मे 7 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 164 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, जान गंवाने वाले लोगों में 4 महिलाएं और 3 पुरुष मजदूर शामिल हैं।
जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह ही एमपी के हिस्से वाले बुंदेलखंड के छतरपुर-सागर बार्डर पर प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहा ट्रक अचानक पलट गया, हादसे मे 3 महिलाओं समेत 5 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं 14 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। सागर के एएसपी प्रवीण भूरिया ने बताया कि ट्रक मे 19 मजदूर थे और यह ट्रक महाराष्ट्र से यूपी आ रहा था। उन्होंने बताया कि घायलों को सागर के जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

जालौन में महिला समेत दो लोगों की मौत
इसके अलावा बुंदेलखंड के जालौन मे प्रवासी मजदूरों से ठसाठस भरे ट्रक एक भारी वाहन ने टक्कर मार दी। सुबह 4.00 बजे हुए इस हादसे मे ट्रक सवार एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा ट्रक में मौजूद 40 मजदूर घायल भी हुए। हादसे में जान गंवाने वाली महिला चित्रकूट की निवासी बताई जा रही है।
झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर 112 मजदूर हुए घायल
वहीं महोबा जिले के झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर शनिवार की सुबह हुए एक अन्य हादसे मे 112 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। इनमे 20 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल मजदूरों को झांसी रेफर कर दिया गया है, बाकी लोगों का सीएचसी मे इलाज कराकर सभी को नेहरू इंटर कालेज मेंं क्वारंटीन कर दिया गया है।

No comments